Type Here to Get Search Results !

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने तोड़ा MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड, बने भारत के सबसे सफल कप्तान !!




Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा ने, अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा मैच जीतकर दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।


उन्होंने धोनी के कप्तानी रिकॉर्ड की बराबरी की. इंदौर में सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान ने भारत को जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने यह लक्ष्य 15.4 ओवर में हासिल कर लिया।


रोहित की कप्तानी में भारत ने 41वां टी20 मैच जीता। अनुभवी भारतीय कप्तान धोनी भी अपने करियर में भारत को इतने ही टी20 मैच जिताने में कामयाब रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने 72 ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है और 41 मैच जीते हैं।


वहीं, रोहित शर्मा के नाम 53 मैचों में 41 जीत हैं। वह वर्तमान में संयुक्त रूप से सबसे सफल भारतीय T20I कप्तान हैं। एक और मैच जीतने पर वह इस मामले में धोनी से आगे निकल जायेंगे।


चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से बाहर रहे युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल ने इंदौर टी20 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 34 गेंदों पर 68 रन बनाए, लेकिन मैच जीतने से पहले ही वो कुछ रन बनाकर आउट हो गए।


उनके बल्ले से चौकों से ज्यादा छक्के निकले हैं। इस पारी में जयसवाल ने 5 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं शिवम दुबे के बारे में तो कहना ही क्या। पहले मैच में चार विकेट से जीत दिलाने वाले इस बल्लेबाज ने दूसरे मैच में भी 63 रनों की नाबाद पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाई। उनकी नाबाद पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।


रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में मैदान पर उतरते ही वह इस फॉर्मेट में 150 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गये। यह उनका 150वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था। आज तक कोई भी क्रिकेटर इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.